RRR, गंगूबाई काठियावाड़ी, बधाई दो: 2022 में अब तक बनीं फिल्में

Credit – Excel Movies

साल के पहले तीन महीने हमारे पास से निकल गए हैं, और 2022 फिल्मों का एक मिश्रित बैग पेश करने में कामयाब रहा है – वे ध्रुवीकरण कर रहे हैं, उन्होंने तमाशा किया है और वे दिल को छू लेने वाली हैं। यहां अब तक की कुछ भारतीय रिलीज़ हैं, जो हमेशा सही कारणों से नहीं, बल्कि ख़बरें बनीं।

Credit – Saregama Music

पहले ही बीत चुके हैं। कम से कम जहां तक ​​फिल्म रिलीज का सवाल है, अब तक यह मिश्रित बैग रहा है। अधिक स्वतंत्र, तुलनात्मक रूप से छोटे ओटीटी रिलीज़ से लेकर बड़े नाटकीय अनुभव तक, हमारे पास यह सब है। बातचीत में द कश्मीर फाइल्स का दबदबा रहा है, जिसने सिनेमाई बारीकियों की तुलना में अपनी राजनीतिक और भावनात्मक ऊंचाई के लिए अधिक समाचार बनाया, जो तमाशा है एसएस राजामौली का आरआरआर और ध्रुवीकरण करने वाला गेहराइयां।

Credit – Junglee Pictures

इसकी रिलीज की तारीख को पीछे धकेलने के बाद, शायद महामारी के कारण, दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और धैर्य करवा-स्टारर गेहराइयां ने आखिरकार फरवरी के दूसरे सप्ताह में दिन का प्रकाश देखा। ट्रेलर ने एक वयस्क, जटिल लेकिन तांत्रिक संबंध नाटक का वादा किया था। हालांकि, फिल्म कुछ और ही निकली। ज़रूर, यह रिश्तों के बारे में था और वे हमारे लिए क्या मायने रखते हैं और वे हमें कैसे बदलते हैं। लेकिन गेहरायां भी एक तरह की थ्रिलर थी, एक ‘घरेलू नोयर’, जैसा कि इसके प्रमुख पादुकोण ने एक बार मीडिया से बातचीत में उल्लेख किया था। हर कोई इसके अप्रत्याशित मोड़ और इसके खुले अंत के निष्कर्ष के लिए तैयार नहीं था। लेकिन गहनियां ध्यान देने योग्य हैं क्योंकि इतने लंबे समय में किसी भी फिल्म ने उस तरह की चरम प्रतिक्रियाएं उत्पन्न नहीं की हैं – लोग या तो इसे पसंद करते हैं, या इससे नफरत करते हैं।

Credit – Amazon Prime Video India

जिस दिन गेहरियां ने स्ट्रीमर हिट किया, राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की बधाई दो भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हालाँकि यह बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली संख्या उत्पन्न करने में विफल रही, लेकिन जिन लोगों ने इसे देखा, वे मदद नहीं कर सके, लेकिन इसके LGBTQAI विषयों को संभालने के तरीके की सराहना की। राजकुमार और भूमि ने विश्वसनीय प्रदर्शन दिया, इसलिए सहायक कलाकारों, विशेष रूप से शीबा चड्ढा ने राव की शोकग्रस्त, सनकी, खोई हुई माँ के रूप में काम किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *